नैनीताल जिले की 160 गांव की चौकियों को सात थानों से जोड़े जाने की कवायद शुरू…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

-दूसरे चरण में एक थाना और चार चौकी होंगी तैयार, शासन की अनुमति का इंतजार

हल्द्वानी। नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने राजस्व क्षेत्रों को सिविल पुलिस से जोड़ने की प्रक्रिया इसके दूसरे चरण का प्रस्ताव भी शासन को भेज दिया है। शासन से अनुमति मिलने के बाद दूसरे चरण के तहत नैनीताल जिले में एक थाना और चार चौकियां बनाई जाएंगी। साथ ही तीसरे चरण की तैयारी भी शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें -   चंपावत: गर्भवती को बिना इलाज के ही डॉक्टरों ने हायर सेंटर कर दिया रेफर, एंबुलेंस में देना पड़ा बच्चे को जन्म…

राजस्व क्षेत्रों गांवों को सिविल पुलिस से जोड़ने की प्रक्रिया को जल्द पूरा करने की कवायद की जा रही है। तीन चरणों में पूरी होने वाली यह प्रक्रिया दूसरे चरण में पहुंच चुकी है। दूसरे चरण के तहत नैनीताल में खंस्यू को थाना और धारी, ओखलकांडा, हेड़ाखान व धारचूला चौकी बनाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है।जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया कि खंस्यू थाना बनने के बाद हेड़ाखान चौकी को काठगोदाम थाने में जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें -   कुमाऊँ मंडल विकास निगम के 32 कर्मियों की हुई पदोन्नति

इसके अलावा धारचूला व धारी को मुक्तेश्वर में जोड़ा जा सकता है। हलांकि अभी इसपर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। वहीं शहर के सात थानों में आगे चलकर कुछ अन्य क्षेत्र जोड़े जाएंगे इससे उनका सीमाक्षेत्र भी बढ़ जाएगा। बताया कि सिविल पुलिस से जुड़ने वाले क्षेत्रों और उसके बाद सिविल पुलिस के सीमाक्षेत्र का एक मैप भी पुलिस ने तैयार कराया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने बताया की शासन से अनु​मति मिलने के बाद इसका काम शुरू करा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इनके लिए जगह भी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें -   चाफी में अंग्रेजों द्वारा बनाया ये 'झूला पुल' सवा सौ साल है पुराना... बेहतरीन गुणवत्ता के कारण आज भी जस का तस।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments