श्रद्धालु इस तरह कर सकेंगे अब चारधाम दर्शन ,सरकार ने की यह तैयारी .

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने चार धाम यात्रा को स्थगित करने का फैसला लिया था वही अब इस कोरोना काल में श्रद्धालुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए प्रदेश सरकार ने चार धाम के वर्चुअल दर्शन कराने की तैयारी कर ली है जिससे घर बैठे लोग आसानी से चार धाम के दर्शन कर सकेंगे इस संबंध में पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने माननीय मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ भी चर्चा की। जिस पर मुख्यमंत्री द्वारा भी उक्त सुझाव को उचित बताया।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी :- इंदिरा का पार्थिव शरीर पंहुचा हल्द्वानी ,कार्यकर्ताओं के छलके आंसू

यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ के वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था करने से चारों धामों के दर्शन के इच्छुक देश विदेश के श्रद्धालु मंदिर के गर्भगृह को छोड़कर बाकी मंदिर परिसर के ऑनलाइन दर्शन और ऑडियो के माध्यम से पूजा अर्चना कर सकेंगे।

गुरुवार को पर्यटन मंत्री  सतपाल महाराज ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन से बात कर और पत्र लिखकर ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पर्यटन मंत्री ने कहा कि देश-विदेश के तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से चारधाम को स्थगित करने का फैसला लिया है। श्रद्धालुओं की भावना का आदर करते हुए चारधाम के वर्चुअल दर्शन करने के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे कोरोना काल में घर पर सुरक्षित रहकर तीर्थयात्री चारधाम के वर्चुअल दर्शन करने के साथ पूजा-पाठ और भोग लगाने के साथ आरती भी कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड : थम रही कोरोना की रफ़्तार ,आज 353 नए मामले , बचे सिर्फ 3572 एक्टिव केस
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments