नैनीताल : पिंजरे में कैद हुआ गुलदार

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल व इसके आस पास गुलदार ने आंतक मचाया हुआ था जिससे लोग दहशत में जी रहे थे । सरोवर नगरी से दूर चार खेत में वन विभाग के पिंजरे में एक गुलदार कैद हो गया है । युवा गुलदार को रैस्क्यू कर रानीबाग रैस्क्यू सेंटर भेज जाएगा ।
नैनीताल से कालाढूंगी मार्ग में चार खेत गांव में पिछले काफी समय से गुलदारों की दहशत बनी हुई है । गुलदार घरों की छतों और दरवाजों में आकर ग्रामीणों को भयभीत कर रहे हैं । ग्रामीणों के अनुसार ये गुलदार अन्य गुलदारों के साथ उनके मवेशियों को मारकर खा चुका है ।
उनका कहना है कि उन्होंने शिकायत पत्र देकर प्रशासन और वन विभाग को इसकी सूचना दी थी । लगभग एक वर्ष गुलदार, धीरज कुमार के खेत में लगे पिंजरे में रात को फंस गया । सवेरे ग्रामीणों ने गुलदारकी गुर्राहट सुनकर वन विभाग को सूचित किया । रेंज अधिकारी प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम गुलदार को खेत से लेकर सड़क तक लाई और वाहन में रानीबाग रैस्क्यू सेंटर ले गई । इस बीच गुलदार के पिंजरे में फंसने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और ग्रामीणों की भीड़ लग गई । वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रिहायशी क्षेत्र में गुलदार के होने की सूचना के बाद पिंजरा लगाया गया था जिसमे आज गुलदार फंस गया है । अन्य गुलदारों को रिहायशी क्षेत्र से दूर रखने के लिए गश्त की जाएगी । अभी भी कई जगह गुलदार दिखाई देता है ।

यह भी पढ़ें -   प्रदेश के महाविद्यालयों में ऐसे चलेंगी अब क्लास, जारी होगा ये प्लान ।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments