नैनीताल :- कोविड कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने अब तक 717 लोगो पर की कार्रवाही,77 वाहनों को किया सीज़ ।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

कोविड कर्फ्यू नियमों के उल्लंघन करने पर नैनीताल पुलिस सख्त कार्रवाई करने के मूड में आ गई है। कोविड काल के दौरान लागू कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने पर नैनीताल पुलिस की ओर से कुल अब तक कुल 717 लोगों पर कार्रवाई की गई है। जिसमें 128000 से ज्यादा संयोजन शुल्क वसूल किया गया है।

कोरोना महामारी के दौरान बाज़ारो में लोगों की भीड़ कम करने के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। जबकि आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए सुबह पांच से 10 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इसके बाद भी सड़क पर वाहनों की कतार कम होने का नाम नहीं ले रही है। आवश्यक कार्य नहीं होने के बाद भी लोग निडर होकर सड़क पर घूम रहे हैं।

यह भी पढ़ें -   समूह ग की तैयारियों के लिए 1 जनवरी से सेवायोजन विभाग द्वारा संचालित की जाएगी निशुल्क कोचिंग, इन अभ्यर्थियों को मिलेगा लाभ…

ऐसे में पूरे जिले की पुलिस विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण का कार्य कर रही है। जिसमें कुल 717 लोगों पर कार्रवाई कर संयोजन शुल्क वसूल किया गया है। एसएसपी कार्यालय के अनुसार शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 481 लोगों पर कार्रवाई कर 52300 का संयोजन शुल्क वसूल किया गया है। जबकि मोटर वाहन अधिनियम में 113 लोगों पर कार्रवाई कर 33700 जुर्माना लगाया गया है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी: शिकायत मिलने पर नगर मजिस्ट्रेट ने पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच हीरानगर परिसर में हो रहे निर्माण कार्य रोकने के दिए आदेश।

सड़क पर बेवजह घूमने वाले 73 वाहनों को सीज कर दिया गया है। फेस मास्क का उल्लंघन करने पर 88 लोगों पर कार्रवाई कर 32300 संयोजन शुल्क वसूल किया गया है। जबकि 35 लोगों का पुलिस अधिनियम में भी चालान किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने लोगों से अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की अपील की है ।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: नशा छोड़ने के लिए जागरूक करने का अनोखा तरीका, बांटा 100 लीटर दूध और दिलाई प्रतिज्ञा।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments