हल्द्वानी: लुटेरों ने पेंचकस घोंप कर की थी रिटायर्ड कर्नल की पत्नी और मां की हत्या, मिली उम्रकैद की सजा

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

हल्द्वानी में 6 साल पहले रिटायर्ड कर्नल की पत्नी और मां का बेरहमी से कत्ल के मामले में आरोपियों को सजा मिल गई है। लुटेरों ने पेंचकस घोंप कर बड़ी बेरहमी से वारदात को अंजाम दिया था और जेवर, नगदी लूट ली थी। इस मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश, नैनीताल सुजाता सिंह की अदालत ने दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास व 50-50 हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है ।

जानकारी के मुताबिक, 16 फरवरी साल 2017 को डहरिया हल्द्वानी में रिटायर्ड कर्नल डी के शाह की मां शांति देवी उम्र 82 वर्ष व पत्नी प्रेरणा उम्र 55 वर्ष की उनके पूर्व बटमैन महेंद्र नाथ गोस्वामी पुत्र स्व. शिवनाथ गोस्वामी निवासी छडायल व कार पेंटर अख्तर अली पुत्र मिर्जा निवासी हरोड़ थाना आजिम नगर हाल पता गौला गेट हल्द्वानी ने लूट के इरादे से घर में घुसकर हत्या कर दी थी। जेवर और नकदी लूट ली। घटना के दिन कर्नल शाह ऋषिकेश गए हुए थे।

मामले में जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील कुमार शर्मा ने अभियोजन की ओर से पैरवी करते हुए मामले में कुल 18 गवाह अदालत के सामने पेश किए और सुबूतों को साबित किया।

पेचकस में लगे खून की विधि प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट, सीसीटीवी कैमरे के साक्ष्य, मोबाइल फोन की लोकेशन के जरिए कातिलों को सजा मिली। इसके अलावा महेन्द्र नाथ गोस्वामी जो कि कर्नल शाह का बटमैन रह चुका है एवं अख्तर अली जो कारपेन्टर के रूप में घर में काम कर चुका था। घटना की सूचना देने के बावजूद दोनों जब घटनास्थल पर नहीं पहुंचे तो शक हुआ। कोर्ट ने अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

Ad