हल्द्वानी: पीएनबी के चार करोड़ का लोन भुगतान ना देने पर चार लोगों के ऊपर मुकदमा

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

हल्द्वानी। पुलिस के अनुसार पीएनबी के मुख्य शाखा के प्रबंधक पराग जैन ने बताया कि डहरिया स्थित फ्लोर मिल के लिए संचालक अंग्रेज सिंह ने चार करोड़ 60 लाख का ऋण बैंक ऑफ बड़ौदा से लिया था। व्यवसायी की एक मिल ऊधमसिंह नगर में भी है। बॉब के पैसे की वसूली की जिम्मेदारी पंजाब नेशनल बैंक ने ली है। बैंक अधिकारियों ने बताया कि ब्याज जोड़कर बकाया बढ़कर करीब पांच करोड़ हो गया है। इस मामले में बैंक की पहल पर कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। एसएसआई कश्मीर सिंह ने बताया कि अदालत के आदेश पर इस मामले में धारा 406, 420 के तहत अंग्रेज सिंह के दो पुत्रों मुख्तियार सिंह और बलजिंदर सिंह के अलावा उदयलालपुर निवासी गुरमीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें -   चंपावत: गर्भवती को बिना इलाज के ही डॉक्टरों ने हायर सेंटर कर दिया रेफर, एंबुलेंस में देना पड़ा बच्चे को जन्म…

बैंक का मानना है कि मिल मालिक ने ऋण के पैसे का दुरुपयोग कर बैंक को धोखा दिया है।इसी कारण गारंटर दोनों पुत्र और गुरमीत सिंह को आरोपी बनाया गया है। पता चला कि मुकदमा वादी बैंक प्रबंधक का तबादला भी हो गया है। फ्लोर मिल मालिक अंग्रेज सिंह के दोनों पुत्र सहित तीन लोग ऋण के गारंटर बने थे। अंग्रेज सिंह की एक और मिल ऊधमसिंह नगर में हैं। उस मिल पर भी बैंक का कोरोड़ों रुपये बकाया है। व्यवसायी के बैंक खाते एनपीए (नॉन परफार्मिंग अकाउंट) हैं। नियमानुसार बैंक कार्रवाई कर रहा है।अदालत के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने फ्लोर मिल संचालक सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि व्यवसायी ने बैंक से चार करोड़ 60 लाख रुपये ऋण लिया था। समय से भुगतान नहीं होने पर ब्याज बढ़कर पांच करोड़ हो गया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें -   भीमताल डैम की बुनियाद में लगेगा सिस्मोग्राफ और टोमोग्राफी सिस्टम...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments