नैनीताल के प्रतिष्ठित बोट हाउस क्लब में चुनाव प्रक्रिया संपन्न,ऑनलाइन 1058, ऑफलाइन इतने पड़े वोट… आज आयेंगे नतीजे…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। नगर के प्रतिष्ठित बोट हाउस क्लब में शुनिवार को प्रबंध कमेटी के गठन के लिए ऑफलाइन चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई। जिसमें देर शाम 9 बजे तक मतदान किया गया। देश भर से क्लब के संभ्रांत और प्रतिष्ठित सदस्य सरोवर नगरी में वोट डालने पहुंचे।

बोट हाउस क्लब के चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण वर्मा ने बताया कि बोट हाउस क्लब में 3700 सदस्य रजिस्टर्ड हैं। इस बार पहली बार ऑनलाइन वोटिंग प्रक्रिया भी शामिल की गई, जिसमें 1058 लोगों ने ऑनलाइन माध्यम से वोट डाले। बीती 21 से 23 सितंबर तक ऑनलाइन प्रक्रिया से वोटिंग की गई। वहीं शनिवार यानि की 24 सितंबर को सुबह आम वार्षिक बैठक (एजीएम) के बाद नैनीताल बोट हाउस क्लब में दोपहर 2 बजे से वोटिंग प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें 628 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। रविवार दोपहर मतगणना प्रक्रिया शुरू की जाएगी और देर रात चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे और चुनाव के बाद चयनित नौ कार्यकारिणी में से उपाध्यक्ष, सचिव और दो संयुक्त सचिव का चुनाव किया जाएगा। मालूम हो कि बोट हाउस क्लब के पदेन अध्यक्ष कमिशनर और पदेन उपाध्यक्ष जिलाधिकारी होता है।
बोट हाउस क्लब के प्रशासनिक अधिकारी जीबी जोशी ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया से पहले पूर्व कमेटी ने बीते वर्ष का लेखा जोखा सदस्यों के सामने प्रस्तुत किया। अब रविवार को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस दौरान चुनाव अधिकारी टीम में भानु पंत, संजय जोशी व रजत टंडन शामिल रहे। चुनाव संपन्न कराने में क्लब के सीएस जोशी, विनय शर्मा, चंदन जोशी व सुमित जोशी ने सहयोग दिया।

9 सदस्यीय प्रबंध कमेटी के लिए 18 ने पेश की दावेदारी
अखिल कुमार साह, पंकज जायसवाल, प्रो. अरुण कुमार शर्मा, चौधरी धीर सिंह, देवेंद्र कुमार शर्मा, इंद्रपाल सिंह, जसविंदर सिंह सूरी, जितेद्र सिंह शर्मा, मोहन चंद्र पांडे, मुकुंद प्रसाद, नसीम ए खान, राजेंद्र कर्नाटक, सईद मुस्तफा शेरवानी, शैलेंद्र सिंह चौहान, शोएब अहमद, सुमित जेठी, विजय चंद्र साह, विशाल विनायक

हर साल प्रतिभाग करने पहुंचते हैं ये सदस्य
देवरिया, उत्तर प्रदेश के विधायक कमलेश शुक्ला 40 साल से नैनीताल बोट हाउस क्लब से जुड़े हैं। वह बताते हैं कि हर वर्ष होने वाले चुनाव में वह जरूर हिस्सा लेते हैं। उनके साथ पहुंचे देवरिया कसया सहकारी बैंक के संचालक डॉ. संजीव शुक्ला का कहना है कि क्लब में हर वर्ष दो से तीन बार अपने परिवार के साथ जरूर पहुंचते हैं। वहीं, बरेली निवासी व इलाहाबाद बैंक के निदेशक अजय शुक्ला को 32 साल बोट हाउस क्लब से जुड़े हुए हो गए हैं। वह कहते हैं कि इस क्लब का सदस्य होना ही बेहद सम्मान की बात है। बरेली के अनिल अग्रवाल, अशोक गुप्ता भी लंबे समय से क्लब से जुड़े हैं। उनका कहना है कि चुनाव के बहाने पुराने दोस्तों से मिलना हो जाता है और इस क्लब की खासियत है कि यह खूबसूरत जगह नैनीताल में झील किनारे स्थित है। यहां की रौनक अपने आप में नव ऊर्जा का संचार करती है। बताया कि वह चुनाव प्रक्रिया में हर वर्ष प्रतिभाग करते हैं।

Ad