देहरादून:- सरकारी जमीन बेच कर लगाई लाखो की चपत , आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

एक महिला ने चार व्यक्तियों व एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों पर साजिश के तहत सरकारी जमीन बेचने व लाखों रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में दीपनगर अजबपुर कलां, देहरादून निवासी सरोज गुप्ता ने बताया कि बेंगलुरु निवासी आनंद कीर्तन चौरसिया ने अपनी बहन पूर्णिमा सुरेश चौरसिया व सूर्य प्रकाश चौरसिया के साथ मिलकर फरवरी 2016 में ईसी रोड क्षेत्र में एक प्लाट दिखाया था। आरोपितों ने प्रापर्टी डीलर साजिद की मदद से उन्हें यह प्लाट 36 लाख, 69 हजार में बेच दिया। इसी दिन सरोज गुप्ता के पुत्र ने भी उक्त प्लाट से लगा प्लाट आरोपितों से खरीदा। जिसके लिए आरोपितों ने 37 लाख रुपये लिए। इतनी बड़ी रकम देने के लिए सरोज गुप्ता व उनके पुत्र ने एचडीएफसी बैंक से ऋण लिया था।

यह भी पढ़ें -   चोपड़ा के वचनढूंगा में वायरक्रेट से प्लेटफार्म बनाने का कार्य अटका, पैसे तो मिल गए लेकिन नहीं मिल रहे ठेकेदार...

बाद में पता चला कि आरोपितों ने जो भूमि उन्हें बेची है, वह सरकारी है। आरोपितों व एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों ने मिलकर साजिश के तहत उन्हें यह जमीन बेची। जब इसका विरोध किया गया तो आरोपितों ने कुछ रकम वापस कर दी, लेकिन बचे हुए 40 लाख रुपये नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने आनंद कीर्तन चौरसिया, पूर्णिमा सुरेश चौरसिया, सूर्यप्रकाश चौरसिया, साजिद व एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता के अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने किया सील
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments