काॅबेट नेशनल पार्क में अब तक एक भी विदेशी पर्यटक की बुकिंग नहीं,ओटीपी न आने के चलते नहीं हो रहा रजिस्ट्रेशन

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून। कॉर्बेट नेशनल पार्क की रात्रि विश्राम बुकिंग की वेबसाइट चार दिन से खराब होने के कारण पर्यटक परेशान हैं। अब तक कोरोना संक्रमण के चलते एक भी विदेशी पर्यटक की बुकिंग नहीं हो पाई है। वहीं पार्क प्रशासन वेबसाइट को दुरुस्त करने में जुटा है।
पार्क वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि कॉर्बेट पार्क की वेबसाइट www.corbettonline.uk.gov.in पर अब तक लगभग 300 से अधिक देशी पर्यटकों की रात्रि विश्राम की बुकिंग हो चुकी है,

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी: शिकायत मिलने पर नगर मजिस्ट्रेट ने पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच हीरानगर परिसर में हो रहे निर्माण कार्य रोकने के दिए आदेश।

जबकि किसी भी विदेशी पर्यटक ने बुकिंग नहीं कराई है। पिछले साल छह हजार से अधिक विदेशी पर्यटकों ने पार्क का भ्रमण किया था।
लगभग चार दिनों से रात्रि विश्राम की वेबसाइट में तकनीकी खराबी आने के कारण उसमें वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) नहीं आ रहा है, जिससे बुकिंग बंद है। दिवसीय भ्रमण की वेबसाइट बुकिंग चालू है, क्योंकि उसमें ओटीपी नहीं आता है। पार्क प्रशासन संबंधित विभाग से संपर्क में है और जल्द ही साइट दुरुस्त हो जाएगी। बता दें कि कॉर्बेट के बिजरानी, ढेला और झिरना जोन में 15 अक्तूबर से रात्रि विश्राम शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें -   नौकरी के नाम पर दो करोड़ की ठगी करने वाले हल्द्वानी के शातिर गैंगस्टर को अल्मोड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments