भाजपा ने चैंपियन को फिर गले लगाया, फूल-मालाओं से किया स्वागत

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी ने खानपुर के विधायक एवं उत्तराखंड के बारे में अपशब्द कहने वाले प्रणव कुमार चैंपियन को फिर से गले लगाते हुए पार्टी में दोबारा शामिल कर लिया है। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने देहरादून में एक संक्षिप्त कार्यक्रम में उनका स्वागत किया ।
प्रणव कुमार चैंपियन को उत्तराखंड के बारे में और संसदीय भाषा का प्रयोग करने के कारण अनुशासन हीनता मानते हुए पार्टी से निलंबित कर दिया था। जिसके बाद कई महीनों तक उनकी किसी बात की सुनवाई पार्टी फोरम पर नहीं हो रही थी। मुख्यमंत्री ने भी उनके इस तरह के व्यवहार के कारण उन एक कार्यक्रम में मंच पार्स वापस भेज दिया था।
लेकिन अभी पार्टी ने नया पैंतरा बदलते हुए उत्तराखंड को गलियाने वाले चैंपियन को दोबारा फूल मालाओं से स्वागत कर पार्टी में प्रवेश कराया है। प्रदेश के हाईकमान के इस फैसले पर अधिकांश नेता अपने मुंह खोलने को तैयार नहीं है ।
हालांकि उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने उत्तराखंड हाईकमान के इस निर्णय पर हैरानी जताई है उन्होंने उत्तराखंड की अस्मिता के साथ किसी भी तरह का असंसदीय भाषा का प्रयोग करना किसी भी तरह से जायज मानने से इनकार किया है।
विगत दिनों भाजपा ने 4 विधायकों को उनकी विभिन्न कारगुजारीओं के कारण नेतृत्व के समक्ष बुलाया था जिनमें से एक प्रणव कुमार चैंपियन भी शामिल है।अभी तीन अन्य विधायक को क्या निर्देश दिए हैं इसकी कोई जानकारी नही आ रही है। सूत्रों के अनुसार पूरण सिंह फ़र्त्याल को अपनी जिद छोड़ने एवम देशराज कर्णवाल को दुबारा बयानबाजी न करने को कहा गया है। वही द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी का मामला कानूनी पचड़ों में फंसा है

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments