बागेश्वर :- विदेश भेजने के नाम पर 18 लाख की ठगी के गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

बागेश्वर: 18 लाख की ठगी के गिरोह के एक सदस्य को पुलिस और एसओजी टीम ने बंगलूरू से गिरफ्तार किया। उसे शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।सैंज गांव निवासी भूपेंद्र सिंह ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए बीते जुलाई माह में अज्ञात के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी थी। पुलिस ने धारा 420, 120 बी आइपीसी व 66 सी आइटी एक्ट में मामला दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्वत के निर्देश पर टीम गठित की गई। टीम ने बीते सात दिसंबर को उत्तम जमातिया पुत्र धन्या हरी जमातिया निवासी सिलघाटी, त्रिपुरा को बंगलूरू से गिरफ्तार किया। आरोपित को पुलिस शनिवार को बागेश्वर लाई। उसे न्यायालय में पेश किया गया। वहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें -   लोक चित्रकला के प्रचार-प्रसार में जुटी भीमताल की पूजा पडियार पहुंची देश की राजधानी, कुमाऊं की संस्कृति से लोगों को कराया रूबरू…

कोतवाल जगदीश ढकरियाल ने बताया कि विवेचना के दौरान 18 लाख रुपये की ठगी सामने आई। विदेश भेजने के नाम पर यह रकम विभिन्न खातों में एनएफटी के माध्यम से भेजी गई थी। खातों की केवाइसी खंगाली गई। जिसमें तीन खाते फर्जी थे। जबकि एक खाता सही निकला और आरोपित को बंगलूरू से गिरफ्तार किया गया। टीम में उपनिरीक्षक पंकज जोशी, एचसीपी प्रकाश चंद बवाड़ी, कांस्टेबल संतोष राठौर आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें -   नाबालिग बाइक सवार की तेज रफ्तार ने ले ली स्कूटी सवार की जान... शादी के लिए शॉपिंग करने जा रहा था नैनीताल।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments