नैनीताल: भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, 11 अगस्त को सभी स्कूलों का अवकाश किया घोषित…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

उत्तराखंड में मौसम हाल फिलहाल बदलने वाला नही है बल्कि इस सप्ताह और भारी बारिश से रूबरू होना पड़ेगा। मौसम विभाग की माने तो नैनीताल जिले में कल ऑरेंज अलर्ट रहेगा।

वही 12 तारीख से 15 तारीख के बीच नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, देहरादून, चंपावत और उधम सिंह नगर में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। वही हरिद्वार को ऑरेंज अलर्ट में रखा गया है। शेष जनपदों में मौसम का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वर्तमान स्थिति पर अगर नजर डाले तो वर्षा का पैटर्न बिल्कुल ही बदला हुआ नजर आ रहा है, कही कही इतनी ज्यादा बारिश हो जा रही है की बदल फटने सी स्थिति बन जा रही है। वही कुछ जगहों पर बारिश तो अत्यधिक नहीं हो रही है। मगर जलभराव की स्थिति बन रही है।


मौसम विभाग देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 11 अगस्त के मध्य जनपद नैनीताल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई है, साथ ही वर्तमान में जनपद के समस्त पर्वतीय एवं मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा होने व नदियों,नालों, गधेरों मेें तेज जलप्रवाह की सम्भावना को देखते हुये आपदा प्रबंधन एवं पुर्नवास उत्तराखण्ड शासन के आदेशों के क्रम में अपर जिला मजिस्ट्रेट/आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अशोक कुमार जोशी ने सम्भावित आपदाओं के प्रबंधन एवं न्यूनीकरण के दृष्टिगत 11 अगस्त को जनपद के समस्त विद्यालयों, निजी एवं सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं एवं आंगनबाडी केेन्द्रों के लिए अवकाश घोषित किया है। अपर जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्व कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

Ad