पिथौरागढ़ में भी बनेगा मेडिकल कालेज,स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दी हरी झंडी।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

पिथौरागढ़। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पिथौरागढ़ में मेडिकल कॉलेज को हरी झंडी दे दी है। सांसद अजय टम्टा के अनुसार बागेश्वर व चंपावत में भी मेडिकल कॉलेज स्थापना के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में बहुत जल्द पढ़ाई शुरू करा दी जाएगी। वहीं राज्य की पहला हाइटेक कोरोना टेस्ट लैब भी अस्तित्व में आ जाएगी।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड :- प्रदेश सरकार ने तय किये सी टी स्कैन के रेट, अब देने होंगे इतने रूपये ,आदेश जारी


सांसद अजय टम्टा के मुताबिक बीती 17 फरवरी उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र पिथौरागढ़, बागेश्वर व चंपावत में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य डॉ. हर्षवर्द्धन से मुलाकात की थी। उन्हें मेडिकल कॉलेज स्थापना संबंधी पत्र भी दिया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिथौरागढ़ में नए मेडिकल कॉलेज की अनुमति प्रदान कर दी है।

यह भी पढ़ें -   covid update : प्रदेश में मिले केवल 287 कोरोना पॉजिटिव मरीज,1614 मरीज हुए स्वस्थ ,

बागेश्वर व चंपावत में भी मेडिकल कॉलेज खोले जाने को राज्य सरकार से मानक पूरे कर प्रस्ताव देने के लिए पत्राचार किया गया है। सांसद ने कहा कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज करीब करीब बन चुका है। जल्द ही कक्षाएं शुरू होने की संभावना है।
सांसद ने यभी जानकारी दी कि डॉ. हर्षवर्द्धन से राज्य की स्वास्थ्य सेवा को और बेहतर बनाने के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने का भी आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी :- मानवता फिर हुई शर्मसार ,जंगल में मिला अविकसित इंसानी भ्रूण,
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments