उत्तराखंड :- ट्रेन की टिकट बुक करवाते वक्त हुआ कुछ ऐसा कि व्यक्ति को लगी 30 हजार की चपत, जानिए पूरा मामला

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून। ट्रेन का टिकट बुक करवाते हुए एक व्यक्ति के खाते से 36 रुपये अधिक कट गए। इस पर उसने गूगल से सर्च कर पेटीएम के टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया, जहां साइबर ठग ने व्यक्ति को 80 हजार की चपत लगा दी।मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में अल्मोड़ा में हुई थी सबसे पहले रामलीला, पेट्रोमैक्स और चीड़ के छिलके जलाकर होता था मंचन

पीड़ित टर्नर रोड निवासी अनिल कुमार ने क्लेमेनटाउन थाना में शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि उन्होंने बीते 23 नवंबर को आइआरसीटीसी की वेबसाइट से ट्रेन का टिकट बुक करवाया था। टिकट बुक करवाने पर उनके खाते से 3365 की जगह 3401 रुपये कट गए। इस पर उन्होंने आइआरसीटीसी के टोल फ्री नंबर पर फोन किया। उन्हें बताया गया कि रुपये पेटीएम से निकले हैं, इसलिए वहीं संपर्क करें। इसके बाद उन्होंने गूगल से पेटीएम का टोल फ्री नंबर ढूंढा और फोन किया। इस पर अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें एनी डेस्क रिमोर्ट एप डाउनलोड करवाया, जिस पर एक पिन नंबर जनरेट हुआ। ठग ने पिन नंबर पता करते हुए कार्ड संबंधी जानकारी ली और खाते से 80 हजार रुपये उड़ा दिए।

यह भी पढ़ें -   कांगेस प्रवक्ता ने कहा, पिरान कलियर शरीफ पर आरोप लगाने वाली भाजपा सरकार आरएसएस और अपने नेताओं के रिजॉर्ट्स पर सबसे पहले करायें कार्रवाई...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments