उत्तराखंड :- बढ़ते अपराध के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस आई एक्शन में , चलाया विशेष अभियान

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

उत्तराखण्ड में बढ़ रहे अपराधों पर अब पुलिस की ओर से लगाम लगाई जाने की कोशिश शुरू हो गई है। वहीं डीजीपी अशोक कुमार के निर्देशन में प्रदेश में ईनामी, वॉन्टेन्ड अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों और सक्रिय अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीते 1 अगस्त, 2021 से एक माह का एक विशेष अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में 24 दिसंबर को होंगे छात्र संघ चुनाव, छात्रों के आंदोलन पर शासन का आदेश जारी।

अभियान के दौरान इस पूरे समय में कई मामलों में फरार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कुल 1089 अपराधियों को पकड़कर उनके खिलाफ कार्रवाई की है। अभियान के तहत इस समय में 17 राज्य निवासी और 31 बाहरी राज्यों के कुल 48 ईनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया है।वहीं विभिन्न मामलों में गैर जमानती वारण्टों में फरार चल रहे 450 वारण्टियों की भी गिरफ्तारी की गई है। साथ ही 81 हिस्ट्रीशीटरों और 245 सक्रिय अपराधियों के खिलाफ कई अधिनियम और IPC के तहत कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें -   नौकरी के नाम पर दो करोड़ की ठगी करने वाले हल्द्वानी के शातिर गैंगस्टर को अल्मोड़ा पुलिस ने किया गिरफ्तार।

वहीं इसे लेकर अशोक कुमार का कहना है कि प्रदेश को अपराध और अपराधी मुक्त बनाने के लिए उत्तराखण्ड पुलिस हरसंभव कोशिशों में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए यह अभियान चलाया गया था। साथ ही उन्होंने आगे भी यह कार्रवाई जारी रहने की बात कही है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments