अफसरों ने भेष बदल कर पकड़ी 10 करोड़ की टैक्स चोरी, स्वास्थ्य विभाग की टीम बनकर कोरोना जांच को पहुंचे थे फैक्ट्री

शनिवार को एक आयरन फैक्ट्री में कोरोना जांच के नाम पर पहुंची कमेटी की असलियत जब सामने आई तो फैक्ट्री प्रबंधन के पसीने छूट गए । दरअसल व्यापार कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा की टीम भेष बदल कर कंपनी पहुंची और जांच करके टैक्स चोरी पकड़ी । विशेष अनुसंधान शाखा के डिप्टी कमिश्नर रजनीश यश अवस्थी ने बताया कि विभाग ने दस टीमों का गठन किया था । विभिन्न 10 फैक्ट्रियों में 53 करोड़ रुपये के टर्न ओवर पर लगभग 10 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई है ।
श्री अवस्थी ने बताया कि शनिवार को विभाग के 50 कर्मचारियों की दस टीमों का गठन किया था जिन्होंने अलग अलग फैक्ट्रियों में छापेमारी की।
उन्होंने बताया कि छह महीने से मास्क व सैनेटाइजर की बिक्री पर कोई टैक्स नहीं दिया जा रहा था । इसके अलावा कोविड के रोगियों के लिए जो खाद्य पदार्थों की आपूर्ति की जा रहीथी उस पर भी टैक्स नहीं दिया जा रहा था । कुछ ऐसे भी मामले थे जिनमें टैक्स 18 प्रतिशत देय था और टैक्स सिर्फ पांच प्रतिशत दिया जा रहा था । उन्होंने बताया कि आयरन फैक्ट्री में टीम कोविड जांच करने के लिए डाक्टर व अन्य स्टाफ का भेष रख कर गई थी ।
उन्होंने बताया कि 10 फैक्ट्रियों में तकरीबन दस करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई है । जिसमें 15 लाख रुपये जमा भी करा लिए गए हैं । शाम तक और टैक्स जमा होने की उम्मीद है

Avatar

hillsmirror

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Don`t copy text!