ख़बर चंपावत : – लोहाघाट की बेटी ने , अमेरिका में किया नाम रोशन ,एमएससी की डिग्री में मारी बाजी

चंपावत / / hills mirror–उत्तराखंड की प्रतिभा हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन करती है। देश हो या विदेश उत्तराखंड का नाम रोजाना कामयाबी को लेकर सुर्खियों में हमेशा रहता है। इसी क्रम में एक अच्छी खबर आ रही है अमेरिका से, जहां पहाड़ की बेटी ने शिक्षा के क्षेत्र में नाम रोशन किया है। लोहाघाट नगर से लगी ग्राम सभा पाटन पाटनी की रहने वाली पूजा पांडेय ने संयुक्त राज्य अमेरिका की यूनिवसिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना (North Carolina University ) से एमएससी की डिग्री में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए हैं।

पूजा हमेशा से ही पढ़ाई में अव्वल रही है। उन्होंने द्वाराहाट इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक किया था और वहां भी इलेक्ट्रिकल ट्रेड की गोल्ड मेडल हासिल किया था। उनके पति पीयूष पांडेय भारत की प्रसिद्ध सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में अमेरिका के मिशिगन प्रांत में इंजीनियर हैं। पूजा ने सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम तथा परिवार जनों के सहयोग को दिया है।

यह पहला मौका नहीं है जब उत्तराखंड की बेटियों ने पूरी दुनिया में अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। इससे पहले भी पहाड़ की बेटियों ने सात समंदर पार अपना परचम फहराकर पूरे राज्य को गौरवान्वित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Don`t copy text!